Bank of Baroda Re-KYC : बैंक में ऑनलाइन या ऑफलाइन केवाईसी कम्पलीट कैसे करे

bank of baroda re-kyc kaise kare

Bank of Baroda Re-KYC :
दोस्तों अगर आपका खाता भी बैंक ऑफ़ बडौदा में है और आपको बैंक की तरफ re-kyc करवाने का मेसेज प्राप्त हुआ है तोह आपको जल्द से जल्द अपने खाते में kyc पूरी करनी होगी समय पर kyc update नहीं करने पर आपका अकाउंट dormant हो जाता है जिस कारन आप उस खाते से लेन देन नहीं कर सकते.

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की बैंक ऑफ़ बडौदा में Re-KYC करवाना क्यों जरुरी है और कैसे घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से kyc पूरी कर सकते है पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

Bank of Baroda Re-KYC update 


बैंक ऑफ़ बडौदा अपने सभी खाताधारकों को समय पर Re-KYC करवाने की सलाह देता है इसके लिए बैंक की तरफ से बैंक ग्राहकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर alert message भी भेजा जाता है. अपने खाते के नियमित संचालन के लिए समय पर kyc (know your customer) करना जरुरी है. बैंक ऑफ़ बडौदा ने कस्टमर्स के लिए ऑनलाइन माध्यम  भी केवाईसी पूरी करने का विकल्प दे रखा है. 

also read : Bank of Baroda ATM Pin कैसे बनाये 

Bank of Baroda Re-KYC ऑनलाइन कैसे करे

बैंक ऑफ़ बडौदा में आप ऑनलाइन तरीके से अपनी कम्पलीट कर सकते है हम यहाँ आपको दो तरीको के बारे में बताने वाले है.

1. सिर्फ aadhar card से Re-KYC कैसे करे

बैंक ऑफ़ बडौदा में आप सिर्फ aadhar card के माध्यम से भी Re-KYC complete कर सकते है इसके लिए आपका aadhaar में रजिस्टर मोबाइल नंबर और बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर एक ही होना जरुरी है. सिर्फ aadhar otp के माध्यम से kyc करने के लिए आपके पास स्मार्ट फ़ोन या कंप्यूटर जिसमे इन्टरनेट कनेक्शन मौजूद हो होना अनिवार्य है ऑनलाइन – पूरी करने के लिए आप बैंक के लिंक https://onlinecasa.bankof.com/rekycweb पर जाकर अपना मोबाइल नंबर और aadhar number दर्ज कर kyc पूरी कर सकते है.

2. Video call से Re-KYC कैसे करे

बैंक ऑफ़ बडौदा में video kyc के लिए आपको aadhar card और original pan card की जरुरत पड़ेगी आप बैंक की वेबसाइट के इस लिंक onlinecasa.bankof.com /rekycvcip पर जाकर अपना mobile number और customer id के माध्यम से विडियो केवाईसी के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते है बैंक में विडियो kyc की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक है.

Bank of Baroda branch द्वारा Re-KYC कैसे करे

यदि आप ऑनलाइन KYC नहीं कर पा रहे है तोह आपको सीधे अपनी होम ब्रांच में जाकर offline kyc पूरी करनी होगी इसके लिए आपको बैंक से kyc का फॉर्म लेकर उसे अच्छी तरह से भरना है और निर्धारित जगह पर अपना नवीनतम फोटो ग्राफ पेस्ट कर अपने हस्ताक्षर करने है धयन रहे इसके साथ आपको आधार और पैन कार्ड की फोटोकॉपी भी संलग्न करनी होगी. इस फॉर्म को बैंक में जमा कर आप re-kyc पूरी हो जाएगी.

bank of baroda official website link : https://www.bankofbaroda.in/

तोह दोस्तों आपने जाना की बैंक ऑफ़ बडौदा में कैसे करते है यदि आपको भी ऐसा करने के लिए बैंक की तरफ से सूचित किया गया है तोह बैंकिंग सेवायो में असुविधा से बचने के लिए आज ही अपनी के वाई सी पूरी करले.
और नया पुराने