Amazon Flex क्या है ? इससे पैसा कैसे कमाए

amazon flex kya hai

Amazon Flex : दोस्तों क्या आप भी extra income करने के लिए part time job खोज रहे है. अगर आपके पास तीन से चार घंटे का फ्री टाइम रहता है और आप इस समय का उपयोग कर कुछ पैसा कमाना चाहते है तोह आप amazon flex ज्वाइन कर सकते है.

Amazon Flex kya hai ?

Amazon Flex दुनिया की सबसे बड़ी e-commerce company Amazon की सर्विस है. इस सर्विस में आपको अमेज़न के products की delivery करनी होती है. जैसा की आप जानते है online shopping का चलन पिछले कुछ समय से भारत में कितनी तेजी से बढ़ा है. online order होने वाले प्रोडक्ट की delivery के लिए delivery boys की जरुरत पड़ती है इसलिए अमेज़न ने अमेज़न फ्लेक्स सर्विस को लांच किया है जिसे कोई भी ज्वाइन कर पार्ट टाइम प्रोडक्ट्स की डिलीवरी कर पैसे कमा सकता है.

Amazon Flex में आप अपने हिसाब से जब आपके पास खाली समय हो अपना working hour सेट कर सकते है. और इस समय में काम कर 120 से 140 रूपए घंटा के हिस्साब से पैसा कमा सकते है.मतलब अगर आप रोज तीन से चार घंटा ये काम कर लेते है तोह महीने में 15 से 20 हज़ार रूपया कमा सकते है.

also read : amazon affiliate program se paise kaise kamaye

Amazon Flex को ज्वाइन करने के लिए आपको किन चीजो की जरुरत पड़ेगी 

अमेज़न फ्लेक्स सर्विस को ज्वाइन करने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज जरुर होने चाहिए साथ ही इनके कुछ नियम और शर्तो का भी पालन करना होगा. यदि आपके पास इनमे से कोई भी डॉक्यूमेंट कम है तोह आप इस सर्विस के लिए अप्लाई करने से पहले उसे जरुर बनवा ले.

  • आपकी उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए
  • आपके पास दोपहिया वाहन होना चाहिए
  • गाडी के सभी जरुरी दस्तावेज जैसे- driving licence, RC, insurance, pollution certificate.
  • Android Phone- 6.0 या उससे ऊपर का version होना चाहिए साथ ही इसमें GPS, Camera भी होना चाहिए
  • Pan card और बैंक में अकाउंट भी होना चाहिए

Amazon Flex पर अकाउंट कैसे बनेगा 

अमेज़न फ्लेक्स पर अकाउंट बनाने के लिए आप इसकी वेबसाइट https://flex.amazon.in पर जाए. साईट पर विजिट करते ही आपको सामने एक फॉर्म दिखाई देगा जिसमे आपको अपनी जानकारी भरनी है जैसे – नाम , मोबाइल नंबर , सिटी आदि. इसके बाद नीचे दिए बटन "Get the App" पर क्लिक कर इसकी एप्प डाउनलोड करनी है.

App download करने के बाद आपको इसमें "new account" बनाना है यदि आपका पहले से ही amazon shopping account है तोह आप उससे भी log in कर सकते है. आपके अकाउंट को verify होने में कुछ दिनों का समय लगेगा account approve होने के बाद आप काम शुरू कर सकते है.

Amazon Flex का payment कैसे मिलेगा अमेज़न फ्लेक्स से आप जो भी पैसा कमाते है वो हर हफ्ते के हिसाब से सीधे आपके bank account में transfer जाता है.

also read : flipkart affiliate se paise kaise kamaye

नोट – Amazon Flex service अभी India के कुछ ही बड़े शहरो में शुरू हुई है जिसे आगे चलकर और शहरो में भी लागु किया जा सकता है आपका शहर इसमें शामिल है या नहीं इसकी जानकारी आपको इसकी website पर मिल जाएगी.
और नया पुराने