बडौदा यूपी ग्रामीण बैंक मोबाइल बैंकिंग एक्टिवेट कैसे करे

baroda up gramin bank mobile banking registration

Baroda UP Gramin Bank Mobile Banking : इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है बडौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे और इसके क्या फायदे है. यदि आपका बैंक अकाउंट भी BUPGB बैंक में है तोह आप भी इसकी मोबाइल बैंकिंग सर्विस का लाभ अवस्य उठाये. मोबाइल बैंकिंग को एक्टिवेट कर आप अपने बहुत सारे बैंकिंग सम्बन्धी काम घर बैठे ही निपटा सकता है.

यदि आप स्मार्ट फ़ोन यूजर है तोह baroda gramin bank mobile banking सर्विस एक्टिवेट कर सकते है. मोबाइल बैंकिंग एप्प को इस्तेमाल करना बहुत आसान है. ग्रामीण इलाको में रहने वाले लोग जिनके घर से बैंक ब्रांच काफी दूर है उनके लिए मोबाइल बैंकिग सर्विस बहुत ही उपयोगी है इससे वो अपने कई सारे काम बिना ब्रांच के चक्कर लगाये अपने फ़ोन से ही निपटा सकते है.

Baroda UP Gramin Bank Mobile Banking के लिए अप्लाई कैसे करे

बडौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में मोबाइल बैंकिंग शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको अपने बैंक ब्रांच में जाकर BUPGB M-Connect के लिए एक फॉर्म भरकर जमा करना होगा.

कस्टमर्स को BUPGB M-Connect के लिए अप्लाई करने के बाद 24 घंटे के अन्दर उसके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक एक sms प्राप्त होगा. इसमें आपको "M-PIN" मिलेगा और साथ ही एप्प डाउनलोड का लिंक भी मिलेगा.

बडौदा यूपी ग्रामीण बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे

Baroda UP Gramin Bank Mobile Banking app को आप SMS में आये लिंक से जाकर डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते है. आप चाहे तोह एप्प स्टोर में BUPGB M-Connect सर्च कर भी एप्प डाउनलोड कर सकते है. आपको उसी मोबाइल फ़ोन में इस एप्प को इनस्टॉल करना है जिसका मोबाइल नंबर Baroda UP Gramin Bank में रजिस्टर है. मोबाइल बैंकिंग सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए निम्लिखित स्टेप्स को फॉलो करे.

Step 1: BUPGB M-Connect app इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करे.

Step 2: एप्प ओपन करने पर आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर इंटर है और OK कर देना है. अब आपके मोबाइल पर एक OTP (one time pin) रिसीव होगा इस पिन को स्क्रीन पर दिए बॉक्स में भरकर इंटर करे.

Step 3: OTP इंटर करने के बाद आपको 4 digit login password सेट करना है. इस पासवर्ड को याद रखने के लिए किसी कॉपी या डायरी में नोट भी करले.

Step 4: लॉग इन पासवर्ड सेट करने के बाद आपको "M-PIN" रीसेट करना है. इसके लिए आप मोबाइल पर आये temporary M-PIN का इस्तेमाल करेंगे. बस अब आप रेडी है मोबाइल बैंकिंग की सर्विसेज के इस्तेमाल के लिए.

BUPGB M-Connect एप्प के फीचर्स 

  1. Fund transfer through NEFT & IMPS : किसी भी बैंक खाते में अपने खाते से ऑनलाइन रकम ट्रान्सफर कर सकते है.
  2. Mobile & DTH recharge : इस मोबाइल एप्प से आप ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज और बिलों का भुगतान कर सकते है.
  3. Balance enquiry & mini statement check : कही भी कभी भी अपने खाते में मौजूद बैलेंस और लेटेस्ट स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते है.
  4. Cheque Status Enquiry

Eligibility : कोई भी व्यक्ति जिसका बडौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में एक्टिव बैंक खाता है मोबाइल बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्टर कर सकता है.


तोह दोस्तों ये थी जानकारी बडौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे की किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी के लिए आप एपीआई बैंक ब्रांच में संपर्क करे या कस्टमर केयर पर कॉल करे.


baroda up gramin bank mobile banking registration. bupgb m-connect mobile banking app active kaise kare.
और नया पुराने