हिना खान की जीवनी | Hina Khan biography in hindi

hina khan biography in hindia
image credit - instagram

Hina Khan biography in hindi : हिना खान टेलीविज़न की जानी मानी अभिनेत्री है. टेलीविज़न सीरियल में काम करने के साथ ही ये बिग बॉस 11 और खतरों के खिलाडी सीजन 8 जैसे रियलिटी शोज का हिस्सा भी रह चुकी है. हिना खान टेलीविज़न की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक है. चलिए जानते है हिना खान के जीवन और करियर से जुडी जानकारी.

हिना खान की जीवनी | Hina Khan biography in hindi

हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर 1987 को श्रीनगर , जम्मू –कश्मीर में हुआ था. इन्होने गुडगाँव के मैनेजमेंट स्कूल से MBA की डिग्री हासिल की है. हिना एयर होस्टेस का कोर्स करना चाहती थी लेकिन बीमारी की वजह उनकी ये इच्छा पूरी ना हो पाई.

Hina Khan Acting Career 

2009 में हिना ने अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत की. इन्होने स्टार प्लस के सबसे पॉपुलर सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा सिंघानिया का किरदार निभाया. ये रिश्ता क्या कहलाता है से हिना को एक अलग ही पहचान मिली. इस सीरियल में इन्होने लगभग आठ साल काम किया. इसके साथ ही हिना अन्य टीवी सीरियल जैसे - सपना बाबुल का और चाँद छुपा बादल में भी नजर आ चुकी है.

टीवी धारावाहिक के अलावा हिना को रियलिटी शो में भी देखा गया. इन्होने कलर्स टीवी के शो बिग बॉस के सीजन 11 में भाग लिया था इसके साथ ही ये स्टंट के रियलिटी शो खतरों के खिलाडी के आठवे संस्करण में भी नजर आई थी.

पर्सनल लाइफ की बात करे तोह हिना को खाने पीने का काफी शौक है इन्हें खाने में मुगलाई खाना काफी पसंद है. इन्हें खेलो में बास्केटबॉल खेलना पसंद है. इनकी पसंदीदा जगहों में इटली और लन्दन शामिल है. इसके साथ ही हिना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है. सोशल मीडिया पर इनके अच्छे खासे फॉलोअर्स है.

ये थी टीवी अभिनेत्री हिना खान की जीवनी उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आई होगी.

Also Read :
और नया पुराने