100 करोड का आंकड़ा पार करने वाली फिल्मे


वैसे तोह 2017 में कई फिल्मे रिलीज़ हुई उनमे कई हिट रही तो कई फ्लॉप साबित हुई लेकिन हम आपको इस पोस्ट में उन फिल्मो के बारे में बताने वाले है साल की सबसे बड़ी हिट और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रही इन सभी फिल्मो ने 100 करोड के आंकड़े को पार कर दिया.

100 करोड का आंकड़ा पार करने वाली फिल्मे -2017 

1. बाहुबली 2 – बाहुबली 2 (Bahubali : The Conclusion) साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई और इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए बाहुबली का सेकंड पार्ट होने की वजह से भी इसे काफी अधिक दर्शक मिले जिसका फायदा फिल्म को हुआ इस फिल्म ने 500 crore से ज्यादा की कमाई की.

2. जॉली एल एल बी 2 – जॉली एल एल बी 2 ( Jolly llb 2)) इस फिल्म में मुख्य भूमिका अक्षय कुमार ने निभाई है कानून व्यवस्था पर बनी ये फिल्म लोगो को काफी पसंद आई और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नस किया कमाई के मामले में इसने भी 100 crore का आंकड़ा पार कर दिया. इसके पहले वाली फिल्म जॉली एल एल बी में अरशद वारसी ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

3. गोलमाल अगेन – रोहित सेट्ठी की फिल्म गोलमाल अगेन (Golmaal Again) ने एक बार फिर रिकॉर्ड सफलता हासिल की गोलमाल सिरीज की और फिल्मो की तरह ही इस फिल्म को भी दर्शको ने खूब पसंद किया और ये फिल्म साल की दूसरी सबसे ज्यादा बिज़नस करने वाली फिल्म बन गयी. गोलमाल अगेन में अजय देवगन , परिणीति चोपड़ा , अरशद वारसी , श्रेयस तलपडे , तुषार कपूर आदि मुख्य भूमिका में थे . गोलमाल अगेन ने 150 crore से ज्यादा की कमाई की. 

also read : richest actor in bollywood

4. टॉयलेट एक प्रेम कथा – अक्षय कुमार की ही एक और फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ( Toilet : Ek Prem Katha) को भी खूब पसंद किया गया सामाजिक मुद्दे पर बनी ये फिल्म गाँव में शौचालय ना होने की समस्या पर केन्द्रित है. इस फिल्म ने लोगो का मनोरंजन करने और सीख देने के साथ ही कमाई में भी 100 करोड का आंकड़ा पार कर दिया.

5. रईस – बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान की रईस (Raaes) भी कमाई के मामले में हिट साबित हई इसने कुल मिलकर 100 करोड से ज्यादा का बिज़नस किया

6. बद्रीनाथ की दुल्हनिया – वरुण धवन और आलिया भट्ट के अभिनय वाली बद्रीनाथ की दुल्हनिया ने लोगो का मनोरंजन करने के साथ ही अच्छी कमाई भी की वरुण और अलिया की जोड़ी लोगो को पसंद आई .फिल्म ने 100 crore से ज्यादा का मुनाफा भी कमाया.

7. जुडवा 2 – वरुण धवन की एक और फिल्म जुडवा 2 भी हिट रही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नस किया और फिल्म 100 crore का आंकड़ा पार कर गयी. इस फिल्म में वरुण के साथ जैकलीन फ़र्नांडिस और तपसी पन्नू मुख्य भूमिका में थी.

also read : सबसे गोरी हिरोइन कौन है 

8. Tubelight – सलमान खान की "tubelight" 100 crore का आंकड़ा तो पार कर गयी लेकिन शायद लोगो ने इसे सलमान की और फिल्मो जितना पसंद नहीं किया जितना की फिल्म के निर्माता सोच रहे थे.

9. काबिल – ऋतिक रोशन के अभिनय वाली फिल्म ने 100 करोड से ज्यादा का कारोबार कर सभी को चौका दिया वैसे देखा जाए तो फिल्म कुछ ख़ास नहीं थी.

ये थी वो फिल्मे जिन्होंने साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई की और दर्शको का खूब मनोरंजन भी किया.

also read : टीवी अभिनेत्रीयों के नाम फोटो लिस्ट 

साल 2017 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म. 100 करोड़ से ज्यदाकमाने वाली फिल्मे. 2017 की सबसे बड़ी हिट फिल्मे.

और नया पुराने