भारत का सबसे अमीर हीरो कौन है | richest bollywood actor

sabse amir bollywood hero

Richest bollywood actor : भारत की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री जिसे बॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है हर साल कई फिल्मे रिलीज़ होती है इनमे कुछ फिल्मे तोह बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है जिससे फिल्म निर्मातायों को करोड़ो की कमाई होती है इसके साथ ही इन फिल्मो में काम करने वाले हीरो (actors) भी काफी मोटी कमाई करते है. कुछ हीरो तोह इतने अमीर है वो अपनी फिल्म को खुद ही produce करते है जिससे इनकी कमाई और भी ज्यादा हो जाती है.

आज की इस पोस्ट में हम bollywood के कुछ ऐसे ही हीरो के बारे में बात करने वाले है जिनके पास करोड़ो की संपत्ति है इनका नाम इनमे समे से कुछ actors का नाम तोह दुनिया के सबसे अमीर (richest actors) की लिस्ट में आता है. चलिए जानते है कौन है वो richest bollywood hero (actors)

भारत का सबसे अमीर हीरो कौन है ?

1. Shah Rukh Khan (शाहरुख़ खान)

बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो शाहरुख़ खान है. इनकी गिनती दुनिया के सबसे दुसरे सबसे अमीर एक्टर्स में होती है. शाहरुख़ खान फिल्मो से पैसा कमाने के अलावा अन्य बिज़नस से भी करोड़ो रूपए कमाते है. IPL (Indian Premier League) में kolkata night riders team के मालिक है. इनकी खुद की film production company भी है इसके साथ ही अन्य बिज़नस भी फैला रखे है जिसे इनकी पत्नी गौरी खान देखती है. शाहरुख़ का मुंबई में आलीशान बंगला है इसके साथ ही विदेश में इन्होने प्रॉपर्टी खरीद राखी है. शाहरुख़ के पास luxury cars का collection भी है. इनकी कुल संपत्ति 6000 crore के आस पास है.



2. Akshay Kumar (अक्षय कुमार)

बॉलीवुड में खिलाडी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार बॉलीवुड की सबसे अमीर हीरो की लिस्ट में शामिल है. अक्षय का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है. इनकी साल में कई फिल्मे रिलीज़ होती है. एक वक़्त ऐसा था जब एक के बाद एक इनकी सभी फिल्मे फ्लॉप हो रही थी और इन्होने इंडस्ट्री छोड़कर Canada जाने का फैसला कर लिया था. लेकिन किस्मत ने इनका फिर साथ दिया और इनकी फिल्मे चलना शुरू हो गयी और देखते ही देखते सबसे अमीर हीरो ली लिस्ट में शामिल हो गए.

3. Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सबसे अमीर हीरो है. फिल्मो के साथ ही ये टीवी शो Kaun Banega Crorepati को भी पिछले 20 साल से होस्ट कर रहे है. अमिताभ इंडस्ट्री के एक मात्र ऐसे एक्टर है जो इतनी उम्र होने के बाद भी एक्टिव है और इतना काम कर रहे है. अमिताभ बच्चन फिल्मो , टीवी शो और brand endorsement से तगड़ी कमाई करते है. इनके मुंबई में तीन आलीशान बंगले और कई luxury cars के मालिक है.


4. Salman Khan (सलमान खान)

सलमान खान बॉलीवुड के भाईजान के नाम से जाने जाते है. इनकी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर काफी तगड़ी कमाई करती है. फिल्मो के अलावा ये colors tv के reality show BiggBoss को भी होस्ट करते है जिसके लिए ये काफी मोटी रकम लेते है साथ ही brand endorsement और investment के जरिये भी करोड़ों में कमाई करते है. सलमान के पास कई लक्ज़री कार का कलेक्शन है. इनकी कुल संपत्ति 2800 crore आस पास है.

5. Hrithik Roshan (ऋतिक रोशन)

ऋतिक रोशन बॉलीवुड अभिनेता राकेश रोशन के पुत्र है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “कहो ना प्यार है” से की थी जोकि काफी सफल रही थी. इसके साथ ही इन्होने कृष, वॉर और bang bang जैसी फिल्मो में भी काम किया है. ऋतिक के पिता राकेश रोशन फिल्म निर्माता भी है ऋतिक फिल्मो से कमाई करने के साथ ही खुद का clothing brand का बिज़नस भी कर रहे है. इनकी कुल संपत्ति 3000 crore के आस पास है.


भारत का सबसे अमीर हीरो | Richest Bollywood Actors in India

  1. Shah Rukh Khan
  2. Akshay Kumar
  3. Amitabh Bachchan
  4. Salman Khan
  5. Hrithik Roshan
  6. Aamir Khan
  7. Ranveer Singh
  8. Saif Ali Khan
  9. Ajay Devgn

दोस्तों आशा करते बॉलीवुड के सबसे अमीर हीरो की जानकरी वाली ये पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. इसी तरह अन्य जानकारी के लिए आप हमारे बोलग पर विजित करते रहे धन्यवाद !

ये पोस्ट देखे :-
और नया पुराने