एटीएम कार्ड के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे | atm card application in hindi

atm card apply application kaise likhe

ATM Card apply application : इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की नए एटीएम कार्ड के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे. एटीएम कार्ड जारी करवाने के लिए आपको बैंक में पहले आवेदन करना होता है ये आवेदन आप ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग या नेट बैंकिंग के माध्यम से भी कर सकते है अगर डिजिटल बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करते है तोह बैंक ब्रांच में जाकर एप्लीकेशन दे सकते है.

एटीएम कार्ड के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे | atm card application in hindi

दोस्तों यदि आपने अभी तक अपने बैंक खाते के लिए एटीएम कार्ड जारी नहीं करवाया है तोह आप बैंक में एप्लीकेशन देकर नया एटीएम कार्ड जारी करवा सकते है. एटीएम कार्ड आपके बड़े काम आता है एटीएम के माध्यम से आप डिजिटल पेमेंट और एटीएम मशीन कभी भी नकद राशि निकाल सकते है.

एटीएम कार्ड के लिए आवेदन करने हेतु आपको अपनी बैंक ब्रांच जहाँ आपका खाता है विजिट करना होगा. एटीएम कार्ड अप्लाई करने के लिए बैंक में एप्लीकेशन फॉर्म भरकर देना होता है आप बैंक में इस फॉर्म को मांगकर सभी डिटेल अच्छे से भरकर जाम करदे. आवेदन करने के दस से बीस दिन में आपका नया एटीएम कार्ड आपको प्राप्त हो जायेगा.

अगर बैंक में एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध नहीं है तोह आपको सादे कागज़ पर एप्लीकेशन लिखकर देना होता है. सफ़ेद कागज़ आप आपको अपना नाम , मोबाइल नंबर और खाता नंबर लिखकर देना होगा हमने नीचे इस एप्लीकेशन का प्रारूप भी दिया है जिसके आधार पर आप आवेदन लिख सकते है.

also read : बचत खाता खोलने के लिए टॉप प्राइवेट बैंक 


एटीएम कार्ड अप्लाई करने की एप्लीकेशन कैसे लिखे 

सेवा में

श्री मान शाखा प्रबंधक महोदय

बैंक का नाम और पता

दिनांक 


महोदय, 

    सविनय निवेदन यह है की मै (अपना नाम लिखे) आपके बैंक ब्रांच में बचत खाताधारक हूँ. मुझे पैसो के लेन देन के लिए एक एटीएम कार्ड की आवश्यकता है. मेरा खाते के लिए जिसकी (खाता संख्या) है एक एटीएम कार्ड जारी करने की कृपा करे.

अपना नाम डाले

अपना अकाउंट नंबर अंकित करे

अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले

हस्ताक्षर

दिनांक

also read : एटीएम कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करे 


आवेदन करने के दस से बीस दिन के अन्दर आपका नया एटीएम कार्ड आपको दिए हुए पते पर डाक द्वारा प्राप्त होगा या फिर ब्रांच एड्रेस पर भी आ जाता है आपको ये एटीएम कैसे प्राप्त होगा इस बारे में बैंक में जानकारी जरुर करले. उम्मीद करते है ये पोस्ट आपके लिए जरुर उपयोगी रही होगी ब्लॉग पर विजित करने के लिए धन्यवाद

अकसर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ)


Q. एटीएम कार्ड के लिए आवेदन कैसे करे

Ans. एटीएम कार्ड के लिए आपको बैंक ब्रांच में एप्लीकेशन लिखकर देना होगा

Q. मुझे एटीएम कार्ड कितने दिन में प्राप्त होगा

Ans. एटीएम कार्ड आवेदन करने के दस से बीस दिन के अन्दर आपके पते पर प्राप्त होगा

Q. एटीएम कार्ड expire होने पर नया कार्ड कैसे मिलेगा

Ans. एटीएम कार्ड expire होने पर आपको नए एटीएम के लिए आवेदन करना होगा.

और नया पुराने