पूजा हेगड़े की जीवनी | Pooja Hegde Biography

 pooja hegde biography

Pooja Hegde Biography : पूजा हेगड़े एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है. पूजा को मुख्यता tollywood की फिल्मो के लिए जाना जाता है इन्हें साउथ सिनेमा की सबसे बड़ी स्टार्स में गिना जाता है. इन्होने bollywood में किसी का भाई किसी की जान और हाउसफुल 4 जैसी फिल्मो में काम किया है. आज इस इस पोस्ट में हम pooja hegde के जीवन, परिवार और करियर के बारे में बात करेंगे.

पूजा हेगड़े की जीवनी | Pooja Hegde Biography

Pooja Hegde का जन्म 13 October 1990 को मुंबई में हुआ था. इनके पिता का नाम मज्नुनाथ हेगड़े और माँ का नाम लता हेगड़े है इनका परिवार उडुपी, कर्नाटक का रहने वाला है. पूजा का एक भाई भी है जिसका नाम रिषभ हेगड़े है. पूजा ने अपनी पढाई लिखाई maneckji cooper school, mumbai से की है. पढाई के अलावा इन्हें डांस और मॉडलिंग का शौक भी बचपन से था.

Pooja Hegde की पहली फिल्म का नाम "Mugamoodi" था जोकि तमिल भाषा की फिल्म थी इस फिल्म में इनके किरदार का नाम शक्ति था ये फिल्म साल 2012 में रिलीज़ हुयी थी. 2014 में तेलुगु फिल्म ओका लैला कोसम और मुकुंदा रिलीज़ हुई. पूजा हेगड़े ने साउथ की राधे शेम , बीस्ट, आचार्या और F3 जैसी फिल्मो में काम किया है.

ये पढ़े : भारती सिंह की जीवनी

Bollywood की बात करे तोह नकी पहली हिंदी फिल्म 2016 में आई "Mohenjo Daro" थी इस फिल्म में इन्होने चानी का किरदार निभाया था. 2014 में हाउसफुल 4, 2022 में सर्कस और 2023 में सलमान खान की फिल्म "किसी का भाई किसी की जान" में दिखाई दी थी.

Pooja Hegde सोशल मीडिया में भी छाई रहती है instagram पर इनके 25 million + followers है.

पूजा हेगड़े की फिल्मे

  1. मुगामूदी
  2. ओका लैला कोसम
  3. मुकुंदा
  4. मोहेंजो दारो
  5. डीजे
  6. रंगस्थालम
  7. साक्ष्यम
  8. महर्षि
  9. गद्दलाकोंदा गणेश
  10. हाउसफुल 4
  11. राधे श्याम
  12. आचार्या
  13. बीस्ट
  14. किसी का भाई किसी की जान
  15. सर्कस
  16. देवा

ये पढ़े :  श्रुति हासन की जीवनी


pooja hegde bollywood fim actress biography in hindi. pooja hegde ki jivani.
और नया पुराने