Paytm Service Agent कैसे बने ? कमाए 30000 तक महिना

paytm service agent

Paytm ने Paytm Service Agent program की शुरुआत की है. इस प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है. इस सर्विस में आपको paytm के प्रोडक्ट को बेचने और उसकी सेवायो को देने के लिए कमीशन दिया जाता है. दोस्तों यदि आप भी कुछ एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते है या आप बेरोजगार है तोह आप भी Paytm Service Agent बन महीने के 20-30 हज़ार रूपए तक कमा सकते है.

Paytm Service Agent कौन बन सकता है 

कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है इसके लिए आवेदन कर सकता है. इस काम के लिए आपके पास smart phone होना अनिवार्य है साथ ही आपको फील्ड वर्क के लिए भी तैयार होना होगा. आपकी कम्युनिकेशन स्किल भी अच्छी होनी चाहिए.

also read : paytm paymnts bank passcode reset kaise kare

Paytm Service Agent बनने के लिए किन दस्तावेजो की जरुरत पड़ेगी 

PSA के लिए आपको Aadhaar Card और Education certificate ( High School, Intermediate or Graduation) की कॉपी की आवश्यकता पड़ेगी. इसके अलावा अन्य किसी चीज की की कोई आवश्यकता नहीं.

Paytm Service Agent के तौर पर आपको क्या काम करना होगा 

PSA के रूप में आपको कई काम तरह के काम करने होते है जैसे -
  • दुकानदारो के पास जाकर उन्हें अपनी दूकान में paytm से payment accept करने की प्रक्रिया के बारे में बताना और QR Code वगैरह लगाना.
  • paytm के उत्पाद जैसे soundbox , EDC card machine और fastag को sell करना.
  • इसके अलावा आप mobile recharge, ticket booking, bill payments के जरिये भी कमीशन earn कर सकते है.

मिलती है काम करने की आज़ादी Paytm Service Agent के आप अपने कम्फर्ट और समय के हिसाब से काम करते है. आप इस काम को पार्ट टाइम या फुल टाइम की तरह भी कर सकते है. यहाँ आपका कोई बॉस नहीं होता है आपको अपनी मर्जी के हिसाब से काम करने की आज़ादी मिलती है.

also read : Paytm ATM Card apply kaise kare

कितना पैसा कमा सकते है ?

PSA के तौर पर आप कितना पैसा कमा सकते है इसके बारे में कुछ भी निश्चित नहीं कहा जा सकता ये पूरी तरह निर्भर करता है आप इस काम के लिए कितना समय देते है और कितने लोगो तक सर्विसेज को पहुंचा पाते हो उसी हिसाब से आपकी कमी तय होगी.


तोह दोस्तों ये थी जानकारी Paytm Service Agent के बारे में यदि आप भी इस प्रोग्राम को ज्वाइन करना चाहते है तोह paytm की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते है और फॉर्म approve होने पर आपको इसकी सुचना दे दी जाएगी. कंपनी के तरफ से आपको किट भी उपलब्ध जाएगी साथ ही काम करने की ट्रेनिंग भी दी जाती है.

और नया पुराने