IDFC First Bank बैलेंस चेक मिस्ड कॉल नंबर


IDFC First Bank Balance kaise check kare 

आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का account balance कैसे चेक करे missed call से. IDFC first bank भारत के प्रमुख प्राइवेट सेक्टर बैंकों में से है इसका हेडक्वार्टर मुंबई , महाराष्ट्र में है. यहाँ भारत का बहुत ही तेजी से बढ़ता हुआ बैंक है इसकी तुलना HDFC बैंक से की जा रही है अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए IDFC first bank ने missed call balance check service की शुरुआत की है.

IDFC बैंक बैलेंस चेक करने का नंबर

मिस्ड कॉल के जरिये बैलेंस पता करने के लिए आपको अपना mobile number IDFC first bank में registered करना होगा क्यों की आप उसी number से मिस्ड कॉल देकर बैलेंस जान सकते है जोकि bank में registered है अगर आपका number पहले से bank में दर्ज है तोह आपको कुछ करने की जरुरत नहीं.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर

IDFC First Bank Missed Call Balance Enquiry Number -

1800 2700 720
(Toll-Free)




ऊपर दिए नंबर पर कॉल करने पर आपको एक ऑडियो सन्देश सुनाई देगा और आपकी कॉल डिसकनेक्ट हो जाएगी अब कुछ ही देर में आपके mobile पर एक sms प्राप्त होगा जिसमे आपको अपना बैलेंस पता चल जायेगा.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का account balance पता करने का सबसे आसान तरीका missed call सर्विस ही है. इसके लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता आप जब चाहे तब इस नंबर के जरिये बैलेंस पता कर सकते है. तोह अगर आपने अभी तक इस सर्विस का उपयोग नहीं किया है तोह शुरू कर दे.

IDFC First Bank बैलेंस पता करने के अन्य तरीके

  • पासबुक एंट्री - आईडीएफसी बैंक का बैलेंस पता करने का सबसे आसान और पुराना तरीका ब्रांच में जाकर पासबुक एंट्री है.
  • एटीएम से बैलेंस पता करे - यदि आपके पास IDFC first डेबिट कार्ड है तोह किसी भी एटीएम मशीन पर जाकर अपना एटीएम कार्ड मशीन में इन्सर्ट करे और स्क्रीन पर balance enquiry का आप्शन चुने और अपना पिन दर्ज कर कन्फर्म करे आपके सामने बैलेंस आ जायेगा आप चाहे तोह प्रिंट को yes कर इसकी पर्ची भी निकाल सकते है.
  • मोबाइल बैंकिंग या नेट बैंकिंग से बैलेंस पता करे - IDFC First बैंक का बैलेंस आप इसकी मोबाइल बैंकिंग एप्प या इन्टरनेट बैंकिंग के माध्यम से भी पता कर सकते है.

IDFC First Bank Customer Care Number – 1800 419 4332

Website – www.idfcbank.com

Also read :

IDFC First Bank में ऑनलाइन सेविंग्स अकाउंट कैसे खोले

किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए आप IDFC First Bank के कस्टर सर्विस पर कॉल या वेबसाइट पर जा सकते है.
और नया पुराने