ऑनलाइन Paytm से DTH रिचार्ज कैसे करे

how to recharge dth online

पेटीएम् एप्प से डीटीएच रिचार्ज कैसे करे

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की ऑनलाइन घर बैठे DTH Service को recharge कैसे करे. अगर आपको अपना dth recharge करवाना होता है तो आप किसी मोबाइल रिटेलर की शॉप पर जाते है और पैसे देकर जितने का रिचार्ज करवाना होता है करवा लेते है लेकिन इसके लिए आपका समय बर्बाद होता है और आज के स्मार्ट फ़ोन और इन्टरनेट के ज़माने में आप पुराने तरीके क्यों इस्तेमाल करे जबकि आप ये छोटे मोटे काम घर बैठे ही कर सकते है जिससे आपके समय की भी बचत होती है और आपको कही जाने की जरुरत भी नहीं. इस पोस्ट में हम आपको Paytm के माध्यम से ऑनलाइन डीटीएच कैसे रिचार्ज करते है बताने जा रहे है.

Recharge DTH online by Paytm app

Paytm से आप किसी भी सर्विस प्रोवाइडर के dth जैसे – Dish tv , Airtel Digital TV , Videocon d2h , Sun direct , Tata sky , Reliance Digital tv को Recharge कर सकते है. आप paytm की मोबाइल एप्प या डेस्कटॉप वेबसाइट के माध्यम से रिचार्ज कर सकते है.

  • सबसे पहले आप ऑनलाइन DTH Recharge करने के लिए अपने लैपटॉप या ब्राउज़र में Paytm की साईट open करे आप चाहे तो यही काम Paytm मोबाइल एप्प से भी कर सकते है दोनों प्रोसेस में कोई अंतर नहीं है लेकिन हम यहाँ वेबसाइट के माध्यम से रिचार्ज करना बताने वाले है साईट open करे आप चाहे तो यही काम Paytm मोबाइल एप्प से भी कर सकते है दोनों प्रोसेस में कोई अंतर नहीं है लेकिन हम यहाँ वेबसाइट के माध्यम से रिचार्ज करना बताने वाले है.


  • Paytm साईट open होते ही आपको कई सारे आप्शन दिखाई देंगे इसमें आपको DTH वाला आप्शन चुनना है . उसके बाद अपने dth सर्विस प्रोवाइडर का नाम जैसे - dish tv , airtel digital tv , videocon dth etc डालना है अपना Customer ID नंबर डालना है और जितने का रिचार्ज करना है वो amount डालना है.


  • इसके बाद fast forward पर tick करे और Recharge now पर क्लिक कर दे.अब आपको अपना payments method चुनना है हम यहाँ डेबिट कार्ड सेलेक्ट कर रहे है. डेबिट कार्ड सेलेक्ट करने के बाद आपको अपना कार्ड टाइप visa , mastercard , rupay में से सेलेक्ट करना है और डेबिट कार्ड डिटेल फिल करनी है ये सारी डिटेल आपके डेबिट कार्ड पर लिखी होती है - जैसे अपना Debit Card number ( 16 digit ) , card expiry date , CVV number . इसके बाद आप Pay now पर क्लिक करे.


  • Pay now पर क्लिक करते ही आपका कार्ड जिस बैंक का है उसका पेज खुल जायेगा और आपसे OTP डालने को बोला जायेगा. ये OTP आपके बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा ये कोड 4 या 6 अंको का होता जैसे ही आप इस कोड को स्क्रीन पर दिए बॉक्स में डालकर कन्फर्म करेंगे आपका पेमेंट प्रोसेस पूरा हो जायेगा.
आपको DTH Company की तरफ से recharge होने का मेसेज भी आ जायेगा.

तो देखा आपने घर बैठे डीटीएच सर्विस को रिचार्ज करना किता आसान और सुविधाजनक है अगली बार आप भी ऑनलाइन रिचार्ज ही करे और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे.

Read More :-


How to recharge dth online via paytm app or website. Airtel tv , Dish tv , Videocon d2h , Sun Tv , tata sky recharge online by paytm.
और नया पुराने