Aamir Khan द्वारा फिल्मो में निभाए गुए 10 बेहतरीन किरदार और लुक

aamir khan different look

Aamir Khan 10 Different looks

 
बॉलीवुड में अभिनेता आमिर खान को Mr.Perfectionist के नाम से भी जाना जाता है.इनकी हर फिल्म में इनका एक अलग ही स्टाइल और लुक देखने को मिलता है. गजनी से लेकर सीक्रेट सुपरस्टार तक हर फिल्म में आमिर का एक अलग ही लुक देखने को मिला है. शायद ही बॉलीवुड में कोई दूसरा कलाकार ऐसा होगा जो अपने किरदार को निभाने के लिए इतने लुक बदलता हो. आमिर खान किसी भी रोल को करने से पहले उसके लिए ख़ास तैयारी करते है जिससे उसे बिलकुल कहानी के हिसाब से ढाला जा सके. इस पोस्ट में हम आमिर खान के कुछ ऐसे ही ख़ास किरदारों को देखेंगे




1. Lagaan –Once Upon a Time in India

2001 में आई फिल्म लगान में आमिर खान ने गाँव के लड़के भुवन का किरदार निभाया था . धोती , सदरी और गमछा वाला इनका किरदार दर्शको को खूब पसंद आया था. इस फिल्म में इन्होने कान में बाली भी पहनी थी. इस फिल्म में इनके किरदार की खूब तारीफ़ हुई थी.


also read : दक्षिण भारत की सबसे खुबसूरत हिरोइन 

2. Dil Chahta Hai

2001 में आई इनकी फिल्म "दिल चाहता है" में भी इनके लुक को लोगो ने काफी पसंद किया था. फरहान अख्तर की इस फिल्म में आमिर के साथ सैफ अली खान और अक्षय खन्ना भी थे. इस फिल्म में इनका spiky –short बाल और ठोड़ी में हलकी दाड़ी वाला स्टाइल लोगो ने खूब कॉपी किया. 

3. Mangal Pandey –The Rising

2005 में आई क्रांतिकारी सैनिक मंगल पाण्डेय के जीवन पर आधारित फिल्म के लिए इन्होने मंगल पाण्डेय के किरदार के लिए लम्बे बाल और मुछे रखी. मंगल पाण्डेय के किरदार को शायद ही इनसे बेहतर कोई निभा पाता. इन्होने अपने बाल काफी पहले से बढाने शुरू कर दिए थे. 


4. Rang De Basanti

आमिर खान ने फिल्म रंग दे बसंती में एक कॉलेज बॉय का रोल play किया था. एक पंजाबी मस्त लड़के के रूप में इन्होने इस फिल्म के लिया हलके लम्बे और घुंगराले बाल रखे. और कई तरह के स्टाइलिश जैकेट और शर्ट्स पहने. इनका ये अंदाज़ दर्शको को काफी पसंद आया.


5. Fanaa

गले में स्कार्फ और कान तक लम्बे बाल शायराना अंदाज वाले आमिर को कौन भूल सकता है. फिल्म "फना" में टूरिस्ट गाइड रेहान कादरी वाला इनका किरदार लोगो को खूब पसंद आया इसी फिल्म में इन्होने आर्मी ऑफिसर का किरदार भी निभाया. 


6. Ghajini

फिल्म गजनी से आमिर ने सभी को चौका दिया आठ पैक एब्स वाली बॉडी गंजे सर पर स्टाइलिश कट मार्क वाला स्टाइल दर्शको ने खूब पसंद किया. इस फिल्म में आमिर को शार्ट टर्म मेमोरी लॉस की समस्या भी थी जिस कारन चीजो को याद रखने के लिए इन्होने अपनी बॉडी पर बहुत कुछ लिख रखा था. गजनी तमिल फिल्म का रीमेक थी.


also read : sabse khubsurat ullu actress

7. 3 Idiots

राज कुमार हिरानी की फिल्म 3 इडियट्स में आमिर ने कॉलेज स्टूडेंट का किरदार निभाया था इस फिल्म में इन्होने छोटे बालो वाले स्मार्ट लड़के की भूमिका निभाई. इस फिल्म में आमिर ने अपनी उम्र के हिसाब से काफी छोटे लड़के का किरदार निभाया था.


8. P.K.

2014 में आई "पी के" के लिए इन्होने छोटे बाल और चपटे कान वाला लुक बनाया. इस फिल्म में इनके फेसिअल इम्प्रैशन देखने लायक थे.

9. Dangal

फिल्म दंगल में आमिर ने पहलवान महावीर सिंह फोगत का किरदार निभाया. पहलवान जैसा दिखने के लिए इन्होने अपना वजन भी बढाया.

10. Secret Superstar

फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में वैन डाइक लुक दाड़ी और हैंडल वाली मुछे वाला स्टाइल भी काफी चौकाने वाला रहा. दर्शको को इनका ये लुक काफी पसंद आया और लोगो ने इसे कॉपी भी किया.

11. lal Singh Chaddha 

लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान एक बार फिर बिलकुल अलग अंदाज़ में नजर आये. इस फिल्म में लम्बी दाढ़ी वाले सरदार जी के लुक में थे. ये फिल्म विवादों के चलते उतनी सफल नहीं हो पायी.

also read : सबसे खुबसूरत भोजपुरी हिरोइन 

ये थे आमिर खान के कुछ ख़ास किरदारों वाले लुक उम्मीद है आपको पसंद आये होंगे.

और नया पुराने