Pradeep Mishra (Sehore wale) : पंडित प्रदीप जी मिश्रा का जीवन परिचय

pradeep mshra biography hindi

Pradeep Mishra Biography : पंडित प्रदीप जी मिश्रा एक अन्तराष्ट्रीय कथा वक्ता और भगवान् शंकर के अनन्य भक्त है. प्रदीप मिश्रा जी को लोग सीहोर वाले महाराज जी के नाम से भी जानते है. मध्य प्रदेश के भोपाल के नजदीक सीहोर के रहने वाले प्रदीप जी मिश्रा शिव महापुराण कथा कहने के लिए देश और विदेश में विख्यात हो चुके है. इनकी कथा जहाँ भी होती है भारी संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ता है. आज की इस पोस्ट में हम पंडित प्रदीप जी मिश्रा के जीवन परिचय और उनसे जुडी कुछ जानकारी शेयर करने वाले है.

पंडित प्रदीप जी मिश्रा जीवनी | Pandit Pradeep Mishra Biography in hindi

पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म सीहोर में हुआ था, पहले ये श्रीमद् भागवत कथा किया करते थे इसके साथ ही शिव महापुराण भी कहते थे. शिव महापुराण कथा में इनके बताये गए उपाय जिन्हें कुछ लोग टोटका भी कह देते है को करने से लोगो को काफी फायदा हुआ और उनके जीवन की विभिन्न परेशानियां समाप्त हो गयी. शिव कथा से इतनी प्रसिद्धि मिली की गुरु जी अब केवल शिव महापुराण की कथा ही कहते है.

Pandit Pradeep Ji Mishra शिव महापुराण में बताये गए भगवान् शंकर की पूजा विधि और तरह तरह के उपाय अपनी हर कथा में बताते है और कथा के दौरान ही भक्तो के अनुभव भी शेयर करते है जिन्हें लोग पत्र में लिखकर भेजते है. इनकी कथा टीवी पर Aastha channel पर live प्रसारित होती है इसके अलावा महाराज जी की कथा इनके YouTube channel और facebook पर भी सुन सकते है.

मुफ्त में बाटते है रुद्राक्ष

पंडित प्रदीप मिश्रा जी का सीहोर में कुबेरेश्वर धाम के नाम से भोले बाबा का मंदिर है. धाम में गौशाला भी है. सीहोर में पंडित प्रदीप मिश्र मुफ्त में रुद्राक्ष वितरण भी करते है इस रुद्राक्ष को लेने के लिए दूर दूर से लोग सीहोर के kubereshwar dham पहुँचते है मान्यता है इस अभिमंत्रित रुद्राक्ष से सभी भक्तो को बेहद लाभ होता है.

प्रदीप मिश्रा जी का परिवार

पंडित प्रदीप जी मिश्रा ग्रहस्थ है इनके परिवार में पत्नी और बेटे है इससे ज्यादा जानकारी हमें ज्ञात नहीं है.

Pandit Pradeep Mishra की फीस कितनी है ?

पंडित प्रदीप जी मिश्रा कथा कहने की कितनी फीस लेते है इस बारे में कोई सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है. इनकी कथा कराने के लिए काफी लम्बा इंतज़ार करना पड़ता क्यूंकि महाराज जी की कथा की बुकिंग पुरे साल रहती है.

ये पढ़े : रवि किशन का जीवन परिचय


pandit pradeep mishra sehore wale biography. shiv mahapuran katha. pradeep mishra ke upay. pradeep mishra ke totke.
और नया पुराने