Top Laptop Brands in India | भारत में टॉप लैपटॉप ब्रांड्स


भारत में टॉप लैपटॉप ब्रांड्स (2022)

आज के समय में smart phone के साथ ही laptop भी हमारी ज़िन्दगी का अहम् हिस्सा बनता जा रहा है. स्टूडेंट को अपनी online class करनी हो या फिर आपको अपना office work laptop हर जगह काम आता है. online work करने वालो का तो इसके बिना काम ही नहीं चल सकता.

अगर आप भी अपने लिए एक नया laptop pc खरीदने की सोच रहे है लेकिन निर्णय नहीं कर पा रहे की कौन सी कंपनी का लैपटॉप आपके लिए बेस्ट रहेगा तोह परेशान होने की जरुरत नहीं हम आपको इस पोस्ट में भारत में मौजूद best laptop computer brands के बारे में बताने वाले है. desktop pc के मुकाबले युवायो को laptop ज्यादा पसंद आता है क्यूँ की इसे वो आराम से कही भी ले जा सकते है और इसे रखने के लिए भी अलग से स्पेस बनाने की जरुरत नहीं पड़ती.

भारत में microsoft windows operating system वाले लैपटॉप सबसे ज्यादा उपयोग किये जाते है. apple mac book काफी महंगे होने के कारण हर कोई इन्हें नहीं खरीद सकता. google के chrome operating system पर आधारित laptop की कीमत सबसे कम है ये इंडिया में तेजी से popular भी हो रहे है online classes और internet surfing के लिए ये chrome book सबसे बेस्ट आप्शन है.

Top Laptop Brands in India


Apple -

laptop में अगर सबसे अच्छे brand की बात करे तोह apple company का नाम सबसे पहले आता है. एप्पल की शुरुआत 1976 में Steve Jobs ने की थी. इस कंपनी का हेड क्वार्टर कैलिफ़ोर्निया , युएसए में है. भारत में एप्पल अपना लैपटॉप macbook के नाम से बेचती है. macbook की कीमत किसी भी अन्य लैपटॉप की तुलना में सबसे अधिक होती है इसका कारन इसकी hardware और built quality है. अगर आपको बजट की दिक्कत नहीं है तोह एप्पल पर नजर डाल सकते है.

HP (Hewlett-Packard) -

HP भी एक american company जिसकी स्थापना 1939 में हुयी थी. भारत में अगर सबसे ज्यादा किसी कंपनी का लैपटॉप बिकता है तोह वो HP ही है. HP products की bulid quality काफी बढ़िया होती है. इस कंपनी के लैपटॉप की एक बड़ी रेंज मार्केट में मौजूद है आप अपने बजट और फीचर के हिसाब से कोई भी मॉडल ले सकते है.

Lenovo -

Lenevo एक chinese company है जिसकी स्थापना 1984 में हुयी थी. lenovo लैपटॉप की काफी बड़ी रेंज मार्केट में मौजूद इसमें बजट लैपटॉप से लेकर high performance gaming laptop शामिल है. लेनोवो के लैपटॉप परफॉरमेंस , स्टाइल और फीचर्स में सबसे आगे है. भारत में लेनोवो के लैपटॉप की जबरदस्त डिमांड है.

ACER -

ACER की स्थापना 1976 में हुयी थी. इसका हेड क्वार्टर ताइवान में है. acer laptop को शुरू से इंडिया में काफी पसंद किया जा रहा है. acer लैपटॉप की डिजाईन , स्क्रीन साइज़ और परफॉरमेंस के कारण इनकी डिमांड इंडियन मार्केट में काफी ज्यादा है.

Dell –

Dell भी एक american company है. इसकी स्थापना 1984 में हुयी थी. दुनिया भर के कई देशो में dell के लैपटॉप बिकते है और इन्हें इनके फीचर्स के कारण काफी पसंद किया जाता है. dell के लैपटॉप डिजाईन और परफॉरमेंस में बहुत अच्छे होते है. इंडिया में भी इन्हें काफी पसंद किया जाता है.

अन्य लैपटॉप ब्रांड्स | Other Top Laptop Brands in India


ऊपर दिए लैपटॉप ब्रांड्स के अलावा अन्य कंपनिया भी है जिनके लैपटॉप भी काफी बढ़िया होते है जिनमे शामिल है -
  • ASUS
  • SAMSUNG
  • HCL
  • WIPRO
  • TOSHIBA
  • INTEL
और नया पुराने