फ़ेडरल बैंक बैलेंस चेक नंबर | Federal Bank Balance Enquiry Number

federal bank balance enquiry number

Federal Bank Balance Enquiry Number : दोस्तों इस पोस्ट में आप जानेंगे की कैसे आप missed call के द्वारा अपना फ़ेडरल बैंक का account balance घर बैठे चेक कर सकते है. Federal Bank भारत में स्थित एक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है. इस बैंक की ब्रान्चेस और एटीएम देशभर में मौजूद है. कोई भी व्यक्ति इस बैंक में अपना अकाउंट खुलवा सकता है और सभी बैंकिंग सुविधायो का लाभ ले सकता है.

फ़ेडरल बैंक ने अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल द्वारा बैलेंस चेक करने की सुविधा भी दे रखी है. हर वो व्यक्ति जिसका बैंक में एक्टिव अकाउंट और मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड है इस सुविधा का लाभ उठा सकता है.

Federal bank की मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस का प्रयोग करने के लिए आपको इसके लिए रजिस्टर करना होगा. रजिस्टर करने के लिए आप अपने मोबाइल के मेसेज बॉक्स में जाकर टाइप करे - 

ACTBAL<space>your bank account number और इसे भेज देना है 9895088888 पर.

फ़ेडरल बैंक बैलेंस चेक नंबर की जानकारी 

फ़ेडरल बैंक का बैलेंस जानने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से बैंक के नीचे दिए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है.

8431900900

इस नंबर पर कॉल करने पर आपको घंटी सुनाई देगी और आपकी कॉल ऑटो कट हो जाएगी. कॉल काटने के कुछ ही देर बाद आपके मोबाइल पर एक सन्देश प्राप्त होगा जिसमे आपको अपना वर्तमान अकाउंट बैलेंस पता चल जायेगा.

Federal Bank Mini Statement Check Number 

आप बैलेंस चेक करने की तरह ही एक अन्य नंबर पर मिस्ड कॉल कर अपने खाते में हुए last 5 transaction की जाकारी भी पता कर सकते है. इसमें भी आपको SMS के जरिये जानकारी मिल जाएगी.

Mini Statement Check Number 

8431600600

फ़ेडरल बैंक की मिस्ड कॉल बैलेंस चेक सर्विस सभी कस्टमर्स के लिए बिलकुल निशुल्क सेवा है इसके लिए आपको अलग से कुछ भी चार्ज नहीं देना पड़ेगा. आप जब चाहे किसी भी समय बैंक को मिस्ड कॉल लार अपना अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. ये सर्विस अन्य किसी भी तरीके से सबसे तेज और सरल है.


तोह दोस्तों ये थी जानकारी फेडरल बैंक का बैलेंस मोबाइल से कैसे पता करे के बारे में किसी भी प्रकार समस्या या और अधिक जानकारी के लिए आप अपनी ब्रांच में संपर्क कर सकते है.

Federal Bank official website link - https://www.federalbank.co.in

Customer service no. - 1800 420 1199
और नया पुराने