बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एटीएम कार्ड ब्लॉक कैसे करे

baroda rajasthan gramin bank atm card block number

BRKGB ATM Card Block Number : इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम कार्ड ब्लॉक कैसे करते है. बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ने अपने सभी कस्टमर्स को एटीएम कार्ड जारी करवाने की सुविधा दे रखी है. 

Baroda Rajasthan Kshetriya Gramin Bank (BRKGB) ATM CARD Block Number 

एटीएम कार्ड की मदद से आप एटीएम मशीन से नकद राशि कभी भी निकाल सकते है साथ इससे ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग पेमेंट भी कर सकते है. एटीएम कार्ड रखने से आपको कॅश लेकर चलने की जरुरत नहीं पड़ती.

BRKGB एटीएम कार्ड यदि खो जाए या चोरी हो जाए तोह आपको इसे तुरंत बैंक से संपर्क कर बंद करा देना चाहिए जिससे आपके कार्ड का गलत इस्तेमाल ना हो सके और आपका पैसा खाते में सुरक्षित रहे. यदि आप अपने कार्ड को तुरंत ब्लॉक करने में देरी करेंगे तोह आपको नुक्सान उठाना पड़ सकता है.

बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एटीएम कार्ड कैसे ब्लॉक करे

BRKGB ATM card को Block / Hotlist करने के कई तरीके है तोह चलिए जानते है उन तरीको के बारे में

1. फ़ोन कॉल से बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एटीएम कार्ड ब्लॉक करे

एटीएम कार्ड को ब्लॉक करवाने के लिए आप बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करे और मांगी गयी डिटेल बताकर अपना कार्ड बंद करवा सकते है.
बडौदा राजस्थान बैंक कस्टमर केयर नंबर – 1800229779

2. SMS भेजकर बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एटीएम कार्ड ब्लाक करे

आप चाहे तोह SMS भेजकर भी अपना एटीएम कार्ड बंद करवा सकते है

पहला तरीका जिसमे आपको card number का प्रयोग करना है इसके लिए अपने मेसेज बॉक्स में टाइप करे BLOCK <space> C <space> last 4 digit of card number और इसे भेज दे 8425865323

दूसरा तरीका account number के माध्यम से इसके लिए मेसेज बॉक्स में टाइप करे BLOCK <space> A <space> last 4 digit of account number और इसे भेज दे 8425865323

यदि आपको अपना अकाउंट नंबर और कार्ड नंबर याद नहीं तोह आप BLOCK <space> ALL लिखकर इसी नंबर पर भेज दे.


3. बैंक ब्रांच में जाकर BRKGB ATM card block करे 

फ़ोन और SMS  के अलावा आप बैंक ब्रांच में जाकर भी अपना एटीएम कार्ड हमेशा के लिए बंद करवा सकते है. एक बार कार्ड को हमेशा के लिए ब्लॉक करने पर कार्ड मिल जाने पर आप उसे दोबारा एक्टिव नहीं कर सकते. आपको नए कार्ड के लिए फिर से आवेदन करना होगा और बैंक आपको नया कार्ड जारी कर देगा.

बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एटीएम कार्ड ब्लॉक करने का नंबर
और नया पुराने