ICICI Pockets mobile wallet app kaise use kare

icici bank pockets app

Pockets app by ICICI Bank : ICICI bank भारत का सबसे बड़ा private bank है. आईसीआईसीआई बैंक ने इंडिया में Pockets नाम से mobile wallet की शुरुआत की है. Pockets e-wallet दुसरे मोबाइल वॉलेट की तरह ही है जैसे की Paytm, Mobikwik आदि. लेकिन इसके कुछ ख़ास फीचर्स इसके बाकियों से कुछ ख़ास बनाते है जिससे इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

ICICI POCKETS क्या है ?

Pockets एक digital mobile wallet है जिसका उपयोग कोई भी व्यक्ति कर सकता है. इसके लिए आपको अपने मोबाइल में इसकी app download करनी होगी ये एप्प android और apple phone दोनों के लिए मौजूद है. इसकी सहायता से आप ऑनलाइन mobile recharge, bill payments और send money जैसे काम कर सकते है.

Pockets वॉलेट में आपको एक physical visa debit card भी आर्डर करने की सुविधा दी गयी जिससे की आप offline retail stores पर भी shopping कर सकते है.

ICICI Pockets एप्प का उपयोग कैसे करे

Pockets wallet का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आप इसकी एप्प अपने मोबाइल में download और install करे. एप्प इंस्टाल करने के बाद आपको इसमें अपनी बेसिक जानकारी डालनी है और अपना mobile number verify करना है. login करने के लिए User ID और Password बनाना है और बस आप तैयार है इसके इस्तेमाल के लिए.

ICICI Pockets app का उपयोग कोई भी कर सकता है चाहे उसका ICICI बैंक में खाता हो या ना हो यदि आपका आईसीआईसीआई बैंक में खाता है और आप इसकी नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते है. तोह आप उसी से इसमें लॉग इन कर सकते है.

Pockets एप्प से shopping sites और merchant payments करने पर आपको कई सारे offers और cashback भी मिलता है.

ICICI POCKETS वॉलेट में पैसे कैसे डाले 

  1. इस वॉलेट में आप कई तरीको से पैसे add कर सकते है.
  2. किसी भी बैंक के Debit card के माध्यम से
  3. किसी भी बैंक की net banking के जरिये
  4. किसी भी बैंक से NEFT fund transfer द्वारा
  5. आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर्स अपने लिंक अकाउंट से पैसे जोड़ सकते है.


सेविंग अकाउंट में अपग्रेड करने की सुविधा

आप चाहे तोह इस वॉलेट को ICICI Pockets Savings Bank Account में भी अपग्रेड कर सकते है इसके लिए आपको कुछ जरुरी दस्तवेजो की जरुरत पड़ेगी. सेविंग अकाउंट में आपको आपके जमा पैसो पर ब्याज के साथ ही अन्य बैंकिंग सुविधाए भी मिलेंगी.

अगर आप भी किसी ऐसे वॉलेट की तलाश कर रहे है जो highly secure होने के साथ ही फिजिकल डेबिट कार्ड भी आपको देता हो तोह pockets वॉलेट आपके लिए सबसे बेस्ट आप्शन है.
और नया पुराने