एसबीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर | SBI Balance Enquiry Number

sbi balance check number

State Bank of India Balance Check Missed Call Number

मित्रो इस पोस्ट में आप जानेंगे की किस तरह आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर घर बैठे ही अपना स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) का अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है.

State Bank of India भारत का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है. SBI अपने कस्टमर्स को सभी प्रकार की डिजिटल और आसान बैंकिंग सेवाए उपलब्ध करा रहा है. SBI ने सभी customers की सुविधा के लिए एक toll-free number जारी किया है जिस पर कोई भी व्यक्ति जिसका स्टेट बैंक में एक्टिव अकाउंट है मिस्ड कॉल देकर अपने वर्तमान अकाउंट बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकता है.

मिस्ड कॉल से SBI बैंक का अकाउंट बैलेंस कैसे पता करे

SBI Balance Enquiry Toll-Free Number

0923766666


SBI बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ऊपर दिए नंबर पर मिस्ड कॉल दे कुछ ही देर में आपके मोबाइल पर एक SMS आएगा जिसमे आपको अपने खाते में कितना बैलेंस है पता चल जायेगा.

SBI Mini Statement Check Toll-Free Number

09223866666


मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आपको ऊपर दिए नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है. मिनी स्टेटमेंट आपको SMS के माध्यम से मिल जायेगा.

एसबीआई एसएमएस बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे

मिस्ड कॉल सर्विस का उपयोग करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा. यदि आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर है तोह आप मिस्ड कॉल सर्विस के लिए एक SMS भेजकर रजिस्टर कर सकते है. यदि आपने अभी अपना मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नहीं किया है तोह पहले अपना मोबाइल नंबर बैंक में जाकर रजिस्टर करा ले.

मिस्ड कॉल सर्विस के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक sms भेजना है. अपने मोबाइल के मेसेज बॉक्स में जाकर टाइप करे REG<space>Account Number और इसे भेज दे 09223488888 पर.

Example – REG 2337484xxxxx send to 09223488888

इसके बाद आपका मोबाइल नंबर मिस्ड कॉल सर्विस सेवा का उपयोग करने के लिए रजिस्टर हो जायेगा अब आप बैंक के नंबर पर कॉल कर अपना बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है.

SBI account balance पता करने के अन्य तरीके

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के कस्टमर्स मिस्ड कॉल सर्विस के साथ ही ATM, Net Banking, Mobile Banking और Passbook entry के माध्यम से भी अपना अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है लेकिन इन सबमे सबसे आसान और तेज तरीका मिस्ड कॉल सर्विस ही है और इस सर्विस के लिए आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता मिस्ड कॉल तो आप किसी भी साधारण कीपैड फ़ोन से भी दे सके है

State Bank of India की मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस के उपयोग में किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी या शिकायत के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे या बैंक के कस्टमर केयर नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 (toll-free) पर कॉल भी कर सकते है.


State Bank of India Balance Enquiry Number
और नया पुराने