सर्व यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर

sarv up gramin bank balance check tollfree number


Sarv UP Gramin Bank Balance Enquiry Number 

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक उत्तर प्रदेश का एक प्रमुख क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक है. इसकी स्थापना का उद्देश्य देश के ग्रामीण इलाको तक बैंकिंग की बेहतर सुविधाए मुहैया करना है. 

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक ने अपने खाताधारको के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है जिस पर कोई भी व्यक्ति जिसका सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में बैंक अकाउंट है इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपने खाते का विवरण जान सकता है.

Sarva UP Gramin Bank Missed Call Number 


SUPGB Balance Enquiry Toll Free Number 

18001802223 

ऊपर दिए बैंक के नंबर पर आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देनी है. कॉल करने पर आपको बेल सुनाई देगी और आपकी कॉल अपने आप कट हो जाएगी. इसके कुछ ही देर बाद आपके मोबाइल पर एक सन्देश sms प्राप्त होगा जिसमे आपको अपने अकाउंट में उपस्थित बैलेंस की पूरी जाकारी मिल जाएगी.

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की मिस्ड कॉल बैलेंस चेक सेवा शुरू करने से पहले आपको अपना मोबाइल नंबर बैंक ब्रांच में जाकर रजिस्टर करना होगा क्युकी आप उसी नंबर से मिस्ड कॉल देकर बैलेंस जान सकते है जो नंबर आपने बैंक में रजिस्टर किया है अन्यथा आप इस सेवा का लाभ नहीं ले पाएंगे. इसलिए यदि आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नहीं किया है तोह तुरंत करवा लीजिये.

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में मिस्ड कॉल अलर्ट सेवा का उपयोग करने के लिए आपसे किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता सभी कस्टमर्स के लिए ये सर्विस बिलकुल मुफ्त है. आप किसी भी समय जब चाहे अपने मोबाइल से इस नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते है. ये सर्विस २४ घंटे उपलब्ध है.

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस बैंक बैलेंस पता करने के अन्य तरीके है एटीएम , मोबाइल बैंकिंग और पासबुक एंट्री लेकिन इन सब तरीको में सबसे सरल तरीका मिस्ड कॉल सर्विस ही है इसमें ना तोह आपको कही जाना पता है और नहीं आपको इन्टरनेट स्मार्ट फ़ोन की जरुरत है. 


तोह दोस्तों ये थी जानकारी सर्व यूपी ग्रामीण बैंक का बैलेंस घर बैठे कैसे चेक करे के बारे में यदि आपको इस सर्विस के सम्बन्ध में और अधिक जानकारी चाहिए या कोई अन्य परेशानी आ रही है तोह आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे.

और नया पुराने