नैनीताल बैंक बैलेंस चेक नंबर | nainital bank balance enquiry

nainital bank balance check number

Nainital Bank Balance Enquiry Toll-free Number 

इस पोस्ट में आप जानेंगे की नैनीताल बैंक के कस्टमर्स कैसे एक फ़ोन कॉल द्वारा अपना अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. फ़ोन कॉल से बैलेंस पता करना सबसे आसान , तेज और सरल तरीका है और इस सर्विस के लिए आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता.

नैनीताल बैंक भारत का एक प्रमुख कमर्शियल बैंक है. इसकी स्थापना सन 1922 में हुई थी. नैनीताल बैंक की शाखाये मुख्यता उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है, इसके साथ ही राजस्थान ,दिल्ली और हरयाणा के भी कुछ जिलो में इसकी शाखाये मौजूद है.

नैनीताल बैंक अपने कस्टमर्स को सभी प्रकार की आधुनिक बैंकिंग सुविधाए मुहैया करा रहा है. अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए बैंक ने टोलफ्री नंबर भी जारी किया है जिस पर कॉल कर आप अपने खाते से सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है.

Nainital Bank Balance Enquiry Number 

1800 180 4031 (toll-free)

नैनीताल बैंक बैलेंस चेक नंबर

वो सभी लोग जिनका नैनीताल बैंक में एक्टिव बैंक अकाउंट है अपने खाते के बैलेंस की जानकारी के लिए बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18001804031 पर कॉल कर सकते है. कॉल करने पर आपको रिप्रेजेन्टेटिव को वेरिफिकेशन के लिए मांगी गयी कुछ जानकारी देनी होंगी. वेरिफिकेशन के बात आप अपने खाते का विवरण जान सकते है.

SMS भेजकर बैलेंस पता करे 

आप चाहे तोह SMS भेजकर भी अपना अकाउंट बैलेंस जान सकते है. SMS से बैलेंस पता करने के लिए अपने मोबाइल के मेसेज बॉक्स में टाइप करे

NTBL<space>BAL<space>last 13 digit account number और भेज दे इसे 56363 पर.

फ़ोन कॉल और SMS के अलावा आप पासबुक एंट्री , एटीएम , नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग से भी नैनीताल बैंक का अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. नैनीताल बैंक में बैलेंस पता करने में कोई परेशानी या किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी के आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे. इस बैंक मिस्ड कॉल दे द्वारा बैलेंस चेक सेवा अभी शुरू नहीं की है लेकिन हो सकता जल्दी आपको ये सेवा भी मिलने लगे. बाकी अगर आप नैनीताल बैंक का एटीएम कार्ड इस्तेमाल करते है तोह आप किसी भी एटीएम से अपना अकाउंट बैलेंस कभी भी चेक कर सकते है.


Nainital Bank Balance Check Toll-free Number.
और नया पुराने