OLX से पैसे कैसे कमाए 10 से 20 हज़ार महीना

olx se paise kamaye

OLX से पैसे कैसे कमाए : इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की OLX.com से पैसा कैसे कमाए या पुराना सामान (old stuffs) बेचकर पैसा कैसे कमाए

OLX एक online classified site है जहाँ कोई भी व्यक्ति free account बनाकर कोई भी पुराना सामान buy या sell किया जा सकता है. OLX local market जैसा online platform है जहाँ आपको लाखो sellers और buyers मिल जायेंगे. यहाँ आप पूरानी books , mobile , furniture , electronic item और गाडी तक बेचने के लिए ads दे सकते है.

ये तोह आपने जान लिया की OLX का काम क्या है लेकिन इससे पैसे कैसे कमा सकते है ये अगर आप समझ ले तोह OLX को business model की तरह use कर आप हर महीने अच्छे पैसे भी कमा सकते है. इसके लिए आपको जरुरत पड़ेगी थोड़े से investment की. कई लोग इसी तरह से business कर हर महीने अच्छा पैसा कमा रहे है.

पुराना सामान बेचकर पैसा कैसे कामये

आपने पुराने सामान खरीदने वाली दुकानों के बारे में तोह पता ही होगा जब आ कोई सामान वहां बेचने जाते है तोह उसकी आपको काफी कम कीमत मिलती है लेकिन अगर आप उसी सामान को उससे खरीदने जायेंगे तोह आपको ज्यादा पैसे देने होंगे.

इसी तरह अक्सर आपको OLX पर आपको ऐसे offer दिखाई देते है जहाँ कोई सामान काफी कम कीमत में मिल रहा होता है कुछ लोग urgent money के लिए भी अपना सामान काफी कम कीमत में सामना बेचने के लिए तैयार रहते है. आप ऐसे offers का लाभ उठा सकते है और उस सामान को खरीदकर बाद में ऊँचे दाम पर बेचकर profit कमा सकते है.

दूसरा तरीका है ख़रीदे गए सामन को थोडा repair और पेंट वगैरह करके उसकी कीमत को बढ़ा सकते है और उसे दुबारा उसी site पर sell सकते है.

कोई भी सामान खरीदने से पहले उसकी जांच परख अच्छी तरह से जरुर कर ले और seller से बारगेनिंग के बारे में भी बात करे. ऐसी चीजो पर invest करे जिन्हें लोग ज्यादा देखते और खरीदते है जैसे – mobile और electronic devices. इस तरह की चीजो को रखने के लिए आपको घर में जगह भी कम लगेगी.

OLX से पैसा कैसे कमाए

OLX की ही तरह quikr भी एक ऐसी ही site जहाँ पुराना सामान बेचने के लिए ads दे सकते है आप दोनों का इस्तेमाल कर सकते है. आजकल कुछ लोग इन sites के माध्यम से फ्रौड भी कर रहे है इसलिए आपको थोडा सावधान रहने की भी जरुरत है.

तोह दोस्तों ये थी जानकारी OLX से पैसे कैसे कमा सकते है. शुरुआत में सस्ती चीजे ही ख़रीदे जब आपको थोडा अनुभव हो जाये और पैसे आने लगे तोह बड़ी investment भी कर सकते है.


Earn money on olx
और नया पुराने