कैसे लोगो को बेवकूफ बनाती है ऑनलाइन वर्क साइट्स


kaise logo ko bevkuk banate hai online work sites


दोस्तों अगर आप इन्टरनेट में नए है और ऑनलाइन इन्टरनेट पर  अपने लिए कोई काम तलाश रहे है जहाँ काम कर आप कुछ पैसे कमा सके तोह आपको इन्टरनेट पर तमाम वेबसाइट मिल जाएँगी जो आपको ऑनलाइन कुछ ही घंटे काम करने के अच्छे पैसे ऑफर करेंगी.इनमे से कुछ तोह आपसे रजिस्ट्रेशन फीस के पैसे भी जमा करवाती है.

 ऑनलाइन काम कई तरह का हो सकता है जैसे – data entry, online form filling job , email reading job , captcha entry work , form filling jobs. लेकिन क्या आपने कभी इन साइट्स के साथ काम किया है या फिर आप काम करने की सोच रहे है. अगर आपने इन साइट्स के साथ काम किया होगा तोह आप स्वयं जानते होंगे की इन पर काम कर आप पैसे कमा सकते है या नहीं अगर नहीं किया तोह मैं आपको बता देता हु की इनमे आधी से ज्यादा साइट्स फेक होती है और आपसे  काम कराने  के बाद ये कोई पेमेंट नहीं करती और न ही आपके कॉल का जवाब देती है.

 इनमे से कई साइट्स आपसे रजिस्ट्रेशन और ट्रेनिंग देने के नाम पर पैसे भी मांगती है एक बार पैसे जमा करने पर ये आपको काम तो देती है पर जब पेमेंट की बारी आती है तोह तरह तरह के बहाने बना कर टालती रहती है या फिर आपको ब्लाक कर देती है ये कहकर की आपने काम ठीक से नहीं किया.

 आज के समय में हर आदमी चाहता है की वो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके ताकि वो अपनी हर जरुरत पूरी कर सके इसीलिए लिए वो इन्टरनेट पर पार्ट टाइम work की तलाश करते है. और ये लोग उसी का फायदा उठाते है.

 अगर आप सच में इन्टरनेट के माध्यम से पैसे कमाना चाहते  है तोह मैं एक बात आपको बता दू की ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत और टाइम लगता है लेकिन अगर आप एक बार इसमें सफल हो गए तोह फिर पैसे कमाना आसान भी हो जाता है.

ऑनलाइन काम करके कोई रातो रात आमिर नहीं बन सकता इसके लिए आपको उतनी ही मेहनत करनी होगी जितनी की किसी जॉब या बिज़नस में होती है. ऑनलाइन कोई भी काम शुरू करने से पहले आप उस काम के बारे में अच्छे से सर्च करे और पूरी जांच पड़ताल करने के बाद ही किसी भी कंपनी को ज्वाइन करे.

 उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर आपका कोई experience है तोह हमारे साथ कमेंट के माध्यम से share जरुर करे.

और नया पुराने