breast ka size kaise badhaye | स्तनों का आकार बड़ा कैसे करे

breast ka size kaise badhaye

Breast ka size kaise badhaye : महिलायों के शरीर का सबसे आकर्षक अंग उसके स्तन होते है. भरे हुए स्तन वाली महिलाये देखने में आकर्षक और सुंदर लगती है. छोटे स्तनों के कारन महिलायों में आत्मविश्वास की कमी भी देखी गयी है. यदि आपके स्तन छोटे आकर के है तोह कुछ घरेलु नुस्खे अपनाकर आप इस समस्या से काफी हद तक छुटकारा पा सकती है.

ब्रैस्ट का साइज़ कैसे बढ़ाये

ब्रैस्ट का साइज़ आपके शरीर में रिलीज़ होने वाले हारमोंस और जेनेटिक्स के असर के कारन भी कम या ज्यादा हो सकता है. ब्रैस्ट का साइज़ आप योग, एक्सरसाइज और खान पान में बदलाव कर बढ़ा सकती है. चलिए जानते है वो आसान उपाय जिन्हें आप अपना सकती है.

1. एक्सरसाइज से बढ़ाये ब्रैस्ट का आकार 

नियमित रूप से एक्सरसाइज करने से आपको बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलते है. puspups एक ऐसी कसरत है जिसमे आपके चेस्ट की मांसपेशियों पर काफी असर बढ़ता है. नियमित रूप से puspups और अन्य एक्सरसाइज करने से आपकी बॉडी फिट और स्तन भी टाइट और बड़े होने लगते लगते है.

2. वसा युक्त भोजन खाए

खान पान का आपकी सेहत पर काफी असर पड़ता है. ब्रेस्ट का साइज़ वसा की वजह से होता है आप अपने आहार में हरी सब्जियां, फल, दूध, चीज और ड्राई फ्रूट जरुर शामिल करे. वसा युक्त भोजन लेने से आपको ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ने में मदद मिलेगी.


3. सोयाबीन का सेवन breast size बढाने में करेगा मदद

सोया सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है ये शाकाहारी लोगो के लिए प्रोटीन का सबसे अच्छा श्रोत सोया है. सोया में ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ने वाले हारमोंस को बढ़ने की भी शक्ति होती है. इसलिए आप सोया का सेवन भी अपनी डाइट में शामिल करे.

4. तेल की मालिश से ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाये

ब्रैस्ट का आकर बढ़ाने के लिए मालिश सबसे अच्छा उपाय है. आप जैतून के तेल की कुछ बुँदे अपने हाथ पर लेकर दोनों स्तनों की एक साथ सर्कुलर मोशन में मालिश करे. स्तनों की मालिश निरंतर दो से तीन महीने तक करने से आपको फर्क महसूस होने लगेगा.

5. शहद, हल्दी और प्याज के रस का उपाय

प्याज के रस भी ब्रैस्ट को बड़ा करने में काफी मददगार है. प्याज का रस निकालकर उसमे थोडा शहद और हल्दी मिलकर पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को अपने ब्रैस्ट पर रात को सोते वक़्त लगाकर रातभर छोड़ दे सुबह उठकर पानी से धो ले ऐसा कुछ दिन तक करेंगे तोह फर्क महसूस होने लगेगा.

6. ब्रैस्ट बढ़ाने की क्रीम

मार्केट में ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाने की बहुत सारी क्रीम मिलती है जिनका उपयोग कर आप ब्रैस्ट का आकर काफी हद तक बड़ा कर सकती है. किसी भी क्रीम का उपयोग करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरुर ले.


नोट : इस लेख में दी गयी जानकारी और उपाय का इस्तेमाल करने से पहले आप किसी एक्सपर्ट की सलाह जरुर ले. 
और नया पुराने