Allahabad Bank में online mobile banking activate कैसे करे

इलाहबाद बैंक मोबाइल बैंकिंग को एक्टिव कैसे करे -  दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है allahabad bank me online mobile banking service activate kaise kare. अगर आपका बैंक अकाउंट भी इलाहाबाद बैंक में है तोह आप भी Allahabad Bank Mobile Banking सर्विस का उपयोग कर देर सारे लाभ पा सकते है.

जैसा की आप जानते है इलाहाबाद बैंक देश के सबसे पुराने और विस्वसनीय बैंकों में एक है. अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए इलाहाबाद बैंक ने mobile banking सर्विस की सुविधा भी दे रखी है. mobile banking के माध्यम से आप अपने बहुत से बैंकिंग काम घर बैठे ही अपने फ़ोन से ही निपटा सकते है. बैलेंस पता करना हो या फिर पैसे transfer करना , चेक बुक आर्डर करना हो या बिलों का भुगतान जैसे कई काम आप बड़ी आसानी से कर पाएंगे.

इस पोस्ट हम आपको ATM–Debit card के माध्यम online Allahabad Mobile banking की एक्टिवेट करते है.

Allahabad Bank Mobile Banking Activation -


ऑनलाइन mobile banking सर्विस एक्टिवेट करने से पहले ये सुनिश्चित करले की आपका ATM Card और bank में registered mobile number आपके पास होना चाहिए.

इलाहाबाद बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे -

  • सबसे पहले आप google play store या ios में जाकर Allahabad "emPower" Mobile Banking app डाउनलोड और इनस्टॉल करले.अब आप इस app को open करे और terms and conditions पर टिक कर Register पर क्लिक कर दे. 
  • अब app आपका नंबर वेरीफाई करने के लिए आपके registered mobile number से एक sms भेजेगा.


  • अब अगली स्क्रीन पर आपको दो option मिलेंगे Internet Banking or Debit card. यहाँ आप Debit Card को चुने. 
  • इसके बाद आपको अपना bank account number , last 6 digits of debit card and card expiry date डालनी है और submit पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको आपके mobile पर एक OTP प्राप्त होगा जिसे आपको वेरीफाई करना है.OTP वेरीफाई करने के बाद आपको M-PIN बनाना है और submit कर देना है.
  • आपने mobile बैंकिंग के लिए successfully रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है
  • अब आप एक बार फिर app को open कर उसमे log in करे.
  • अब बारी आती है Transaction PIN set करने की. इसके लिए आप Set/ Reset Transaction Pin वाले option पर क्लिक करे.
  • अब यहाँ debit card select कर last 6 digit of debit card & debit card PIN डालकर submit कर दे. 
  • अब अगली स्क्रीन पर Transaction PIN डालकर confirm और submit कर दे.
बस आप आप तैयार है इलाहाबाद बैंक की mobile बैंकिंग सर्विस का उपयोग करने के लिए.


Allahabad mobile banking app आप हमेशा प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करे अन्य वेबसाइट या या एप्प्स से ये इसे बिलकुल भी डाउनलोड ना करे क्यूंकि वो मैलवेयर और insecure हो सकती है. जो आपके अकाउंट की सेफ्टी के लिए सही नहीं होगा.

इलाहाबाद बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्टर करने में किसी भी प्रकार की समस्या या अधिक जानकारी के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे या फिर बैंक के कस्टमर केयर को कॉल करे.


[जरुरी सुचना - इलाहबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हो चूका है अब आपको इसकी मोबाइल बैंकिंग सर्विस के लिए इंडियन बैंक की मोबाइल बैंकिंग एप्प डाउनलोड कर रजिस्टर करना होगा.]


Allahabad Bank Mobile Banking Activation Process.

और नया पुराने