Blogspot subdomain के साथ adsense अकाउंट कैसे approve करे

blogspot subdomain ke saath adsense acccount kaise banaye


Google adsense approval for blogger blog -


दोस्तों जैसा की आप जानते है blogger google की free service है और इस पर आप बिना एक भी रूपया खर्च किये कुछ ही मिनट में नया blog बना सकते है blogger आपको free hosting   देता है और साथ ही blogspot subdomain भी आपके blog title url के साथ add होता है जैसे – xyz.blogspot.com . जिसे अगर आप चाहे तोह custom domain लेकर हटा भी सकते है.

आपने कई blog post में पढ़ा होगा की जल्दी adsense अप्रूवल के लिए आपको  अपने ब्लॉग में custom domain जोड़ना होगा. custom domain जोड़ने से आपके adsense अप्रूवल के chances बढ़  जाते है. adsense custom domain को जल्दी अप्रूवल देता है. ऐसे कई आर्टिकल आपने पढ़े होंगे.

हर ब्लॉगर चाहता है की उसका ब्लॉग जल्द से जल्द monitize हो जाये जिससे वो अपने blog से earning कर पाए. ब्लॉग से पैसा कमाने का सबसे पोपुलर तरीका ad network है जिसमे सबसे हिंदी ब्लॉगर को सबसे ज्यादा पैसा देने वाला ad network adsense है. दोस्तों adsense अप्रूवल मिलना आसान नहीं होता लेकिन सही strategy अपनाकर काम करने पर आपको कोई दिक्कत नहीं होगी.

इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हु की बिना custom domain लिए भी approve  adsense account  कैसे बनाये. क्युकि adsense और blogger दोनों ही google की सर्विस है इसलिए subdomain के साथ adsense approve करना ज्यादा मुस्किल काम नहीं अगर आप निचे दिए गए टिप्स को फॉलो करोगे तोह बिना किसी टेंशन के approved adsense अकाउंट बना पाओगे.

  • सबसे पहली बात तो ये की अगर आप subdomain के adsense के लिए अप्लाई करते है तो आपका ब्लॉग 6 महीने पुराना  होना चाहिए.
  • आपके ब्लॉग पर 15 से 20 high quality post होनी चाहिए. हर पोस्ट कम से कम 700 + वर्ड्स की होना जरुरी है.
  • आपके ब्लॉग पर लिखे आर्टिकल copy paste टाइप के नहीं होने चाहिए आपको ऐसे  विषयों पर आर्टिकल लिखने चाहिए जिनके बारे में पहले से गूगल पर ज्यादा पोस्ट ना मौजूद हो.
  • अपने ब्लॉग को रेगुलर अपडेट करते रहे क्यों की गूगल को भी रेगुलर अपडेट होने वाले ब्लॉग पसंद है.
  • अपने ब्लॉग पर ज्यादा से ज्यादा आर्गेनिक ट्रैफिक यानी search engine से ट्रैफिक लाने की कोशिश करे इसके लिए आपको SEO  पर work करना पड़ेगा.
  • आपके ब्लॉग पर adsense policy को तोड़ने वाली सामग्री नहीं होनी चाहिए जैसे – कॉपीराइट कंटेंट , images आदि.
  • जब आपके ब्लॉग पर रोज  300 से ज्यादा page views होने लगे उसके बाद ही आप adsense के लिए अप्लाई करे.

मित्रो 2015 -16 तक जब हिंदी भाषा वाले ब्लॉग की संख्या काफी कम थी adsense का अप्रूवल आसानी से मिल जाया करता था लेकिन अब ज्यादा एप्लीकेशन्स के कारण थोडा मुश्किल हुआ है. 

ऊपर बताये गए तरीको को यदि आप फॉलो करो तोह बिना किसी परेशानी के ब्लागस्पाट subdomain के साथ भी आपका adsense अकाउंट पहली बार में ही approve हो जायेगा. उसके बाद अगर आप चाहे तोह कस्टम डोमेन लेकर adsense अकाउंट अपग्रेड कर सकते है.

और नया पुराने