केनरा बैंक बैलेंस चेक करने का नंबर | Canara Bank Balance Enquiry Number

canara bank balance check missed call numbers

Canara Bank Balance Check Number : इस पोस्ट में आप जानेंगे की कैसे आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर अपना केनरा बैंक का अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है.  केनरा बैंक भारत का एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है. केनरा बैंक अपने सभी customers यानी account holders को miss call balance check सुविधा देता है. यदि आपका बैंक खाता भी केनरा बैंक में है तोह आप भी इस सेवा का लाभ उठा सकते है.

Canara Bank Balance Check Missed Call Number 

फिलहाल जब आपको अपना canara bank balance check करना होता है तोह आप अपने bank passbook में एंट्री करा कर पता करते है या फिर ATM पर जाकर बैलेंस चेक करते है. लेकिन इसके लिए आपको अपने घर से बाहर जाना पड़ता है और समय भी बर्बाद होता है. इसलिए अगर आपने अभी तक मिस्ड कॉल बैलेंस चेक की सुविधा के लिए रजिस्टर नहीं किया है तोह आज ही अपनी bank branch में विजिट करे. 

मिस्ड कॉल सेवा शुरू करने के लिए आपको अपना mobile number अपनी bank branch में register करना होगा.नंबर बैंक में register होने के बाद आप नीचे दिए बैंक के फ़ोन नंबर्स पर missed call कर अपना बैंक अकाउंट बैलेंस जान सकते है.

केनरा बैंक बैलेंस चेक करने का नंबर

Canara Bank Balance Check Toll-Free Number

09015483483

Check last five transaction missed call number

0 9015734734 (in english)

0 9015 613 613 (in hindi)


ऊपर दिए गए नंबर्स पर कॉल करने पर आपको बेल सुनाई देगी और आपकी call disconnect हो जाएगी. कुछ ही देर में आपके mobile पर एक SMS प्राप्त होगा जिसमे आपको अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस पता चल जायेगा. इसी प्रकार आप अपने खाते में हुए "last five transactions" के बारे में भी SMS के माध्यम से जान सकते है.

एटीएम से केनरा बैंक का बैलेंस कैसे चेक करे

केनरा बैंक के कस्टमर्स जिनके पास एटीएम कार्ड है वो केनरा बैंक या किसी भी बैंक के एटीएम मशीन पर जाकर अपना वर्तमान बैलेंस पता कर सकते है.
  • एटीएम पर जाकर कार्ड इन्सर्ट करे
  • अपना "4 अंको का पासवर्ड" दर्ज करे
  • Balance Enquiry का आप्शन चुने
  • आपके सामने स्क्रीन पर जानकारी आ जाएगी
  • आप इसकी प्रिंट पर्ची भी ले सकते है
Mobile Banking या Internet Banking से केनरा बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करे यदि आप केनरा मोबाइल बैंकिंग या इन्टरनेट बैंकिंग का उपयोग करते है तोह यहाँ से भी आप अपना अकाउंट बैलेंस कभी भी पता कर सकते है इसके लिए आपको internet connection की जरुरत पड़ेगी.

Canara Bank Balance Check करने के लिए कई विकल्प मौजूद है लेकिन इनमे सबसे आसान और तेज तरीका मिस्ड कॉल सर्विस ही है. ग्रामीण इलाको जहाँ एटीएम या inetrnet की सुविधा कम है वहां के लिए ये service किसी वरदान से कम नहीं. आप अभी तक इस सुविधा का इस्तेमाल नहीं किया है तोह जल्दी ही शुरू कर दे.

canara bank official website - https://www.canarabank.com/

customer care toll-free number : 1800 1030



canara bank balance check missed call number. how to check canara bank account balance via miss call
और नया पुराने