दिशा पटनी का जीवन परिचय | Disha Patani Biography in hindi

image credit - social media 

Disha Patani Biography in hindi: दिशा पटनी एक मशहूर फिल्म अदाकारा है. 2016 में आई फिल्म "एम्एस धोनी : दी अनटोल्ड स्टोरी" में इन्होने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म से इन्हें bollywood में एक अलग पहचान भी मिली. इन्होने 2017 में आई फिल्म "Baaghi 2" में भी जबरदस्त काम किया है.

Disha Patani Biography in hindi | दिशा पटनी का जीवन परिचय

Disha Patani का जन्म 13 जून 1992 को बरेली , उत्तर प्रदेश में हुआ था. इनका गृहप्रदेश टनकपुर , उत्तराखंड है. फिल्मो के लिए इन्होने अपनी पढाई बीच में ही छोड़ दी. ये Amity University से B.tech कर रही थी.

Disha Patani ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म "loafer" से की थी. 2015 में आई इस फिल्म में इन्होने वरुण तेज के साथ काम किया था इस फिल्म में इन्होने मौनी नामक लड़की का किरदार निभाया था. हिंदी फिल्मो में इन्होने 2016 में आई नीरज पाण्डेय द्वारा निर्देशित क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म "M.S. Dhoni : The Untold Story" में सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया. इस फिल्म में इन्होने महेंद्र सिंह धोनी की गर्ल फ्रेंड प्रियंका झा का किरदार निभाया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुयी. इस फिल्म ने दिशा को रातो रात स्टार बना दिया.

इसके बाद इन्होने 2017 में आई स्टैनले चोंग द्वारा निर्देशित फिल्म "kung fu yoga" में जैकी चैन और सोनू सूद के साथ काम किया. इस फिल्म में इन्होने अस्मिता नामक लड़की का किरदार निभाया.

2017 में आई बाघी फिल्म की सीक्वल "Baaghi 2" में दिशा ने अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ काम किया. साजिद नदिअद्वाला की इस फिल्म ने box office पर जबरदस्त कमाई की.

Disha Patani को उनके अभिनय के लिए कई पुरुस्कारों के लिए नामित और सम्मानित भी किया जा चूका है. इन्हें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी अवार्ड्स का best female debut award मिल चूका है. इसके साथ ही इन्हें best acting debut का "Stardust Award" भी मिल चूका है.

Disha Patani social media पर भी काफी active अपने instagram account पर ये अपनी बोल्ड और खुबसूरत photos post करती रहती है. कुछ बोल्ड तस्वीरों की वजह से इन्हें troll भी किया जाता रहा है.

image credit - disha patani instagram

Disha Patani Biography, DOB, Family, Boy Friend & More

Name - Disha Patani
Occupation - Actress & Model
Date of Birth - 13 June 1992
Birth place - Bareily, Uttar Pradesh
Hometown - Tanakpur, Uttarakhand
Current City - Mumbai, Maharashtra

Mother name - Not Known
Father name - Not Known
Brother name - Not Known
Boy Friend - Tiger Shroff
Religion - Hindi

Nationality - Indian
Education - B.Tech
College - Amity University
Hobbies - Gym & Dance

image credit - disha patani's instagram

Disha Patani Movies List :-

  1. Loafer – Telugu (2015)
  2. M.S Dhoni : The Untold Story – Hindi (2016)
  3. Kung Fu Yoga – Hindi, English, Chinese (2017)
  4. Baaghi 2 – Hindi (2018)
  5. Malang (2020)
  6. Radhe (2021)
  7. Ek Villain Return (2022)
  8. Yodha (2023)
  9. Baaghi 3 (2020)
  10. Bharat (2019)

ये थी फिल्म अभिनेत्री दिशा पटानी की जीवनी उम्मीद है आपको पसंद आई होगी.

Also Read: 
और नया पुराने